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TikTok से पैसे कैसे कमाएं?

by Binay
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टिकोटोक, लघु वीडियो बनाने के लिए एक ट्रेंडिंग एप्लिकेशन, ऑनलाइन पैसा बनाने के लिए एक लोकप्रिय मंच बन गया है। इसके पीछे बड़ी वजह है मार्केटिंग का प्रभाव। इसके माध्यम से, जो लोग दूसरों को प्रभावित कर सकते हैं वे केवल अपने टिकटोक खाते का उपयोग करके पैसा कमा सकते हैं। यदि आप पैसा बनाने के इस तरीके को चुनना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

यदि आप एक किशोर हैं, तो आपके कौशल के लिए नकद कमाने के सीमित अवसर हो सकते हैं। हालांकि, कुछ प्रतिभाशाली युवा संगीतकारों ने यह पता लगाया है कि वे संगीत पर पैसा कैसे कमा सकते हैं। (अब टिकटोक)

21 वर्ष से अधिक आयु के किसी भी व्यक्ति के लाभ के लिए, हमने हाल ही में टॉप 20 टिकटोक इन्फ्लुएंसर्स का निर्माण किया है, जिन्होंने अपने आप को लघु मीडिया साम्राज्यों के लिए निर्मित किया है। उस लेख में, हमने स्पष्ट किया कि क्या संगीत है।

DMR ने संगीत से संबंधित आँकड़ों पर अंकुश लगाने की कोशिश की है। हालाँकि, जब वे निरीक्षण करते हैं, तो अधिक महत्वपूर्ण सामाजिक नेटवर्क की तुलना में टिकटोक के बारे में कठिन तथ्यों और आंकड़ों को खोजना बहुत कठिन हो सकता है। हालांकि, DMR की रिपोर्ट है कि संगीतमय। वर्तमान में 200 मिलियन उपयोगकर्ता हैं, जिनमें से 60 मिलियन प्रत्येक महीने नेटवर्क का उपयोग करते हैं।

प्रति दिन औसतन 13 मिलियन वीडियो अपलोड किए गए, टिकटोक के युवा उपयोगकर्ता अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना पसंद करते हैं। यह याद रखना चाहिए कि इनमें से कई पॉप गानों की लिप-सिंकिंग कॉपी होंगे।

13-21 वर्ष के बच्चों की इस दिलचस्पी के साथ, यह अपरिहार्य था कि इस जनसांख्यिकीय को लक्षित करने वाले ब्रांड नोटिस करेंगे। इसका मतलब यह है कि युवाओं के अधिक प्रतिभाशाली, आउटगोइंग और प्रभावशाली लोगों के लिए अब आय के अवसर हैं।

टिकटोक अन्य सफल नेटवर्क के रूप में उसी तरह बढ़ रहा है
उदाहरण के लिए, यदि आप कई बेहतर नेटवर्क – फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब के इतिहास को देखें, तो आप कुछ इसी तरह के विकास पैटर्न देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण अंतर यह है कि टिकटोक को अभी तक सामाजिक के साथ-साथ विज्ञापन नेटवर्क बनाने का अवसर नहीं मिला है; लेकिन, और न ही उनके प्रारंभिक वर्षों में बड़े नाम वाले मंच थे।

बेशक, टाउटियाओ, जिन्होंने हाल ही में म्यूजिकल खरीदने के लिए $ 1 बिलियन का भुगतान किया है। इसके विकास और विकास को गति देने की योजना हो सकती है।

विशिष्ट तरीके जो उद्यमी युवाओं को संगीत पर पैसा बनाते हैं
टिकटोक के प्रतिभाशाली उपयोगकर्ता आय अर्जित करने के लिए कई सामान्य तरीकों का उपयोग करते हैं।

इसमें अनिवार्य रूप से प्रभावशाली विपणन शामिल है। जबकि लिप सिंकर्स के लिए केवल सीमित अवसर उपलब्ध हैं, मूल संगीत बनाने वाले अधिक प्रतिभाशाली संगीतकारों ने लोगों का ध्यान जल्दी आकर्षित किया है।

टिकटोक से पैसे कैसे कमाएं
ये कुछ चरण हैं जो आपको TikTok से पैसा बनाने में मदद करेंगे।

टिकटोक से पैसा बनाने के लिए कदम
चरण 1: आपको एक विशिष्ट टिकटॉक प्रोफ़ाइल बनाना होगा। ऐसी सामग्री बनाने के बारे में सोचें, जिसका लोग लगातार स्वागत करेंगे और पसंद करेंगे। TikTok खाता बनाने का आपका उद्देश्य अनुयायियों को अधिक से अधिक बढ़ाना चाहिए।

चरण 2: आपको उन गीतों या अवधारणाओं को चुनना होगा जो इंटरनेट पर ट्रेंड कर रहे हैं। दर्शकों के मूड को समझने के लिए आप कुछ लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर थोड़ी सी सर्फिंग कर सकते हैं।

चरण 3: आप अपने YouTube और Instagram खाते को TikTok के साथ लिंक कर सकते हैं। यह आपके टिक्कॉक वीडियो के लिए दर्शकों की पहुंच बढ़ाने में आपकी मदद करेगा। अपने YouTube चैनल को जोड़ने के लिए, आपको अपने आप को TikTok पर प्रोफ़ाइल टैब पर नेविगेट करना होगा, प्रोफ़ाइल संपादित करें टैप करें और फिर YouTube विकल्प जोड़ें टैप करें।

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को जोड़ने के लिए, आप एडिट प्रोफाइल विकल्प के तहत ऐड इंस्टाग्राम पर टैप कर सकते हैं।

चरण 4: आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका वीडियो बड़े दर्शकों तक पहुंचे। यदि आप यह सफलतापूर्वक कर सकते हैं, तो आपके विचार और सगाई की गिनती आपके कार्बनिक खोज ट्रैफ़िक को बढ़ाती हुई बढ़ जाएगी।

चरण 5: ट्विटर या इंस्टाग्राम के समान, संबंधित हैशटैग जोड़ें जो आप अपनी सामग्री की दृश्यता को बढ़ाने के लिए पोस्ट कर रहे हैं।

चरण 6: एक बार जब आप अपने प्रोफ़ाइल पर एक अच्छी मात्रा में अनुयायियों को प्राप्त करते हैं, तो आपको अपने वीडियो पर अपने उत्पाद का प्रदर्शन करने के लिए ब्रांडों द्वारा संपर्क किया जा सकता है। आमतौर पर ब्रांड अपने प्रचार के लिए प्रभावितों को पैसे देते हैं।

चरण 7: आप अपने वीडियो के लिए मशहूर हस्तियों या अन्य प्रभावितों से भी पूछ सकते हैं। यह आपकी सामग्री पर लोगों का ध्यान आकर्षित करने में आपकी मदद करेगा।

ये कदम न केवल आपके खाते में अनुयायियों को प्राप्त करने में मदद करेंगे, बल्कि पदोन्नति के माध्यम से पैसे कमाने का विकल्प भी प्रदान करेंगे।

शीर्ष प्रभावित करने वाले, जैसे कि हमने अपने पहले के लेख में प्रोफाइल किया था, एक सामान्य पैकेज के हिस्से के रूप में संगीत का उपयोग करते हैं। उनमें से अधिकांश ने यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर भी एक फैनबेस बनाया है, और अक्सर उन साइटों पर अपनी प्रभावित संबंधित आय का थोक बनाते हैं।

हालांकि, किशोरावस्था और ट्वीन्स को लक्षित करने वाली कंपनियां संगीत पर प्रभावशाली युवाओं के साथ काम करने के लिए तैयार हैं। उन्हें विज्ञापनों और उत्पाद प्लेसमेंट के बदले में आय प्रदान की जाती है।

चीनी उद्यमी एलेक्स झू और लीयू यांग, जो कि टिकटोक के संस्थापक हैं, को मंच के सितारों के साथ ऑनलाइन रहने के लिए कोई समस्या नहीं है। झू ने 2016 में एक साक्षात्कार में फोर्ब्स को बताया, “हम निश्चित रूप से विमुद्रीकरण को एक सुपर महत्वपूर्ण विषय के रूप में देखते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करते हैं कि उन शीर्ष प्रभावितों के पास रहने के लिए वित्तीय प्रोत्साहन हो।”

CocaCola टिकटोक प्रतिभा के साथ खुद को संरेखित करने का वादा देखने वाली पहली कंपनियों में से एक थी। इसने उपयोगकर्ताओं को हैशटैग #ShareACoke का उपयोग करके खुद कोक पीने के वीडियो पोस्ट करने के लिए आमंत्रित किया। इसके परिणामस्वरूप युवा प्रशंसकों ने केवल 12 दिनों में एक मिलियन ऐसी क्लिप पोस्ट कीं।

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